मनोहर मैमोरियल कॉलेज ऑफ एजुकेशन, फतेहाबाद के एंटी- रैगिंग कमेटी द्वारा आज ‘एंटी रैगिंग डे’ के अवसर पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों में रैगिंग के प्रति जागरूकता पैदा करना और एक स्वस्थ एवं सुरक्षित परिसर वातावरण को बढ़ावा देना था।
इस अवसर पर कॉलेज परिसर में निबंध लेखन और पोस्टर बनाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का विषय “रैगिंग: समाज के लिए एक खतरा” रखा गया। छात्रों ने बड़ी संख्या में भाग लिया और अपने विचारों को प्रभावशाली ढंग से प्रस्तुत किया। इस अवसर पर निर्णायक मंडल की भूमिका अमनप्रीत मैडम व डॉ ज्योति मैडम ने निभाई।
निबंध लेखन प्रतियोगिता में नैनसी बी.ए.बी.एड. तृतीय श्रेणी से प्रथम स्थान पर रही, द्वितीय स्थान पर बी.ए.बी.एड द्वितीय श्रेणी से लिवांशी व प्रथम श्रेणी से कशिश रही तथा पलक बंसल व मनीषा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। पोस्टर बनाओ प्रतियोगिता में कुमकुम बी.ए.बी.एड प्रथम श्रेणी से प्रथम स्थान पर, आरती बी.ए.बी.एड द्वितीय श्रेणी से द्वितीय स्थान पर तथा ध्रुव,सुमित, हर्ष रानी व पूजा बी.ए.बी.एड द्वितीय श्रेणी से तृतीय स्थान पर रहे। एंटी रैगिंग की इंचार्ज कुमारी रेखा ने इस अवसर पर बच्चो को एंटी रैगिंग पर डॉक्यूमेंट्री दिखा कर सभी छात्रों से अपील की है कि वे रैगिंग जैसी बुराई से दूर रहें और एक सकारात्मक एवं सहयोगात्मक परिसर वातावरण बनाने में योगदान दें। इस अवसर पर कॉलेज प्राचार्या डॉ जनक रानी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम छात्रों के व्यक्तित्व विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और उन्हें समाज के प्रति जिम्मेदार नागरिक बनने के लिए प्रेरित करते हैं।